रविवार, मई 15, 2016

मेरा परिचय .....

नाम ---
पिता का नाम ___
जन्म स्थान---
पता  ____
जन्म तारीख ---
शिक्षा ----
व्यवसाय ---
उपलब्धि ----
अनुभव ----
अभिरुचि ----
अन्य /विशेष __



_________________________________________ या फ़िर
      

कन्या का नाम __
राशि __
गोत्र ___

.
.
.
____________ या फ़िर फ़ेसबुक प्रोफ़ाइल में जो परिचय दिया जाता है ! जिसपर यकीन करना ना करना बराबर होता है !

____________ आज ज़ुरूरतन मुझे भी लिखना है " परिचय " .मेरे  खयाल से एक writer के नाते मेरा           अनौपचारिक   परिचय संक्षेप कुछ यूँ होना चाहिए____________




______fb और blog पर  मेरी शुरुआत " हाइकू " के साथ हुई !             
______ u tube पर मेरी कविताएँ सुनी जा सकती हैं ! 

______ वि.वि.से मुझे ' योग - विशेषग्य " की उपाधि प्राप्त है .
______ नईदुनिया , दैनिक भास्कर , नवभारत टाइम्स ,  राष्ट्रीय सहारा, संडे-मेल ने मेरे लेख ,कहानी और    कविताएँ प्रकाशित की हैं .
______ कादम्बिनी साहित्य महोत्सव में मुझ  कहानिकार को  पुरस्कृत किया गया है .
_______ हिंदी ,धर्म , दर्शन , योग , मनोविज्ञान , ज्योतिष मेरे अध्ययन के प्रिय विषय  हैं .
______ अपने नाम के "स्वाति " की स्पेलिंग " sowaty "  लिखती हूँ :)
___________________________ डॉ. प्रतिभा " स्वाति


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...